Protein-Rich Diet: ( protein diet veg ) बैंगन के भर्ते में सोया कीमा मिलाकर सब्जी को बनाएँ प्रोटीन और स्वाद से भरपूर (Recipe Inside)


High Prtein Diet: यूएसडीए के आंकड़ों के अनुसार, 100 ग्राम कच्ची सोया बीन्स (Soy Beans) में 36 ग्राम प्रोटीन होता है. सोया को नियमित बैंगन भर्ता (Baingan Bharta) में शामिल करने से न केवल पकवान स्वादिष्ट बनेंगे, बल्कि प्रोटीन (Prtein) से भी भरपूर भी होंगे.

      Protein-Rich Diet: बैंगन जिसे ऐबुर्जिन और बैंगन (Brinjal) भी कहा जाता है, कई लोगों के यह अपनी डाइट (Diet) में एडिशनल फूड जोड़ने के लिए बेहतर विकल्प हो सकता है. जिन लोगों को एलर्जी (Allergic) की समस्या है वह इस सब्जी से दूरी रख सकते हैं. बैंगन फ्राई से लेकर भरवां बैंगन (Stuffed Baingan) तक यह सब्जी देश के हर हिस्से में लोगों में लोकप्रिय है. कई लोकप्रिय सब्जियों में बैंगन का भर्ता (Brinjal Bharta) भी एक है. क्या आप सब्जी का नाम सुनते ही सुस्त हो जाते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि सब्जी को प्रोटीन से भरपूर बनाने के लिए इस मसालेदार और स्वादिष्ट डिश (Delicious Dish) में कुछ सोया कीमा सकते हैं!

सोया (Soy) न केवल प्रोटीन (Protein) से भरपूर होता है, बल्कि इसे एक स्वस्थ फल भी माना जाता है. यूएसडीए के आंकड़ों के अनुसार, 100 ग्राम कच्ची सोया बीन्स में 36 ग्राम प्रोटीन होता है. बैंगन में पहले से एंटीऑक्सिडेंट के साथ-साथ पोटेशियम, फोलेट, मैग्नीशियम, बीटा-कैरोटीन और फाइबर की एक लाभदायक मात्रा होती है. सोया को नियमित बैंगन भर्ता में शामिल करने से न केवल पकवान स्वादिष्ट बनेगा, बल्कि प्रोटीन में भी समृद्ध होगा और पोषक तत्वों से भरपूर होगा.

Comments

Popular posts from this blog

वन नेशन 1 २ाशन कार्ड के बारे में सब कुछ जाने I और इसके लिए किन-किन दस्तावेजों की जरूरत होगी

Another defaulter of india